-->

Jun 6, 2011

बगङ कस्बे में मनाई महाराणा प्रताप जयंती...................................नरेश सिंह राठौड़

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति श्री लोकेश सिंह जी शेखावत अपने व्विचार वुक्त करते हुए मंच पर बांये से श्री विजेन्द्र सिंह इन्द्रपुरा ,आसू सिंह सूरपुरा ,श्याम सिंह मेडतिया ,विक्रम सिंह शेखावत,दशरथ सिंह शेखावत ,आनंद सिंह

     इतिहास महान कार्यो से बनता है ओर  महान व्यक्तियों की ही जयंती मनाई जाती है।कसबे बगड़ के नागरिक  सदन में क्षत्रिय यूथ फेडरेशन झुंझुनूं  की ओर से  महाराणा प्रताप जयंती समारोह व राजपूत समेलन में बोलते हुए जोधपुर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपती  डा.लोकेशसिंह शेखावत ने ये बात कही। उन्होंने कहा की इतिहास सुरक्षित रहेगा तो संस्कृति कायम रहेगी।अपनी कमजोरियों को समाप्त कर गौरवशाली इतिहास से प्रेरणा लेते हुए सकारात्मक  सोच के साथ आगे बढ़े।
     
         भाजपा जिलाध्यक्ष डा.दशरथसिंह शेखावत,प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव विजेंद्रसिंह इंद्रपुरा, जोधपुर विश्वविद्यालय के  पूर्व कुलपती  डा.लोकेशसिंह शेखावत, पूर्व विधायक  डा.मूलसिंह शेखावत,   पूर्व पालिकाध्यक्ष विक्रम सिंह शेखावत, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट बिरजूसिंह शेखावत, राजपूत महासभा .के जिलाध्यक्ष श्यामसिंह राठौड़, आशूसिंह सूरपुरा, महेंद्रसिंह शेखावत, महिपालसिंह , आनंदसिंह धमौरा व शिक्षाविद्‌ मुकुंद सिंह शेखावत कालीपहाड़ी मंचस्थ अतिथि थे।
       महाराणा प्रताप के चित्र पर श्रद्धासुमन से शुरू हुए कार्यक्रम में विक्रम सिंह नेवरी ने स्वागत भाषण दिया। तथा समाज के विभिन्न क्षेत्रो में पिछड़ने के कारणों पर प्रकाश डालते हुये समाज सुधार हेतु समाज के लोगो को आगे आने का आव्हान किया |पूर्व पालिकाध्यक्ष विक्रमसिंह ने महाराणा प्रताप कि जीवनी से प्रेरणा लेते हुए धर्म एवं संस्कृति को कायम रखने पर बल दिया।  पूर्व विधायक डा.मूलसिंह शेखावत व एडवोकेट बिरजूसिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप ने धर्म कि रक्षा के लिए स्वाभिमान व आत्म समान को बनाए रखने के लिए संकट झेले।। महेंद्र सिंह ने समाज उत्थान के लिए महिला शिक्षा पर बल दिया। उन्होंने जयंती जिला मुखयालय पर एक जगह मनाने कि बात कही । आशुसिंह सूरपुरा ने जिले में समाज कि  परिस्थितियों से जुझ रही पांच विधवा महिला के लिए वार्षिक पांच हजार रूपये  व पांच बच्चों कि शिक्षा के लिए पूरा खर्चा देने की घोषणा की | कार्यक्रम में श्यामसिंह व मुकुंद सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये |भाजपा जिलाध्यक्ष डा.दशरथसिंह शेखावत ने कहा कि समाज में कुछ करने वालो को ही समाज याद करता है । महाराणा प्रताप हिंदूस्तान के गौरव थे। ।
        प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव विजेंद्रसिंह इंद्रपुरा ने कहा कि वीर पुरूष सभी जातियों के लिए समान प्रेरणा दायक होते है। प्रताप को  दूनिया के हर कोने में बसा हर हिंदूस्तानी याद करता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही समाज कि उन्नति संभव है शिक्षा के साथ वर्तमान समय में आगे बढ़ने केलिए अग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान होना बहुत जरूरी है।   आभार जयसिंह कालीपहाड़ी ने जताया व संचालन  तपेंद्रसिंह शेखावत झुंझुनूं ने किया ।

Share this:

Related Posts
Disqus Comments